कोलकाता। बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले का जिन्न फिर से जाग गया है। ED ने छापेमारी कर भर्ती घोटाले में मंत्री की करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर छापेमारी की। शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी माने जाने वालीं अर्पिता मुखर्जी के घर पर ईडी का छापा पड़ा है. 20 करोड़ के करीब कैश बरामद कर लिया गया है.

पार्थ के घर पर भी कई घंटों की छापेमारी चली है. लेकिन इस पूरे विवाद से टीएमसी ने खुद को दूर कर लिया है. जो विवाद पार्टी और सरकार के लिए किरकिरी का सबब बन सकता है, उस मुद्दे से बचने की जद्दोजहद अभी से शुरू कर दी गई है. ईडी ने कहा कि अर्पिता मुखर्जी के परिसर से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं, जिसके उद्देश्य और उपयोग का पता लगाया जा रहा है.

बयान में कहा गया कि ईडी ने चटर्जी के अलावा शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य के परिसरों पर छापा मारा. इससे पहले ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के वर्तमान उद्योग व संसदीय कार्य मंत्री एवं पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी के घर समेत 14 जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान दक्षिण 24 परगना में मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी के घर से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए हैं।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...