भोजपुर। अगर किसी चीज को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात तुम्हे उससे मिलाने में लग जाती है …..यूं तो फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में ये फेमस डायलॉग शाहरुख खान ने दीपिका पाडुकोण के लिए कही थी…लेकिन हकीकत में इसे बिहार के भोजपुर में हर किसी ने अपनी आंखों से देखा। पूरा परिवार खिलाफ था, समाज साथ देने को तैयार नहीं ..लेकिन प्यार इतना सच्चा था कि दो दिल को मिलाने के लिए पूरा पुलिस महकमा एक हो गया।

भोजपुर के बिहियां में सिपाही के इश्क की कहानी की खूब चर्चा है। दरअसल, गया शहर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत नौरंगा गांव रविन्द्र चौधरी पिछले दो महीने से बिहिया थाना में सिपाही के पद पर है। कालेज के दिनों में ही निशा नाम की लड़की ये उसे प्यार हो गया था। दोनों ने शादी का फैसला कर लिया,  ये बात जब निशा के घरवालों को पता चली तो समाज में बेइज्जती होने का हवाला देकर शादी के लिए राजी नहीं हुए। दो-तीन दिन पूर्व प्रेमी सिपाही अपने गांव गया और निशा को लेकर गांव से भाग गया और सीधे बिहिया थाना पहुंच गया।

इस दौरान रविन्द्र चौधरी ने अपने माता-पिता को फोन पर शादी की जानकारी दी तो सिपाही के माता-पिता भी बिहिया पहुंच गये। इधर बिहिया थाना प्रभारी ने दोनों की बातों को सुनकर दोनों की शादी करा देना उचित समझा। थानाध्यक्ष ने अपनी मौजूदगी में बिहियां के मां महथिन मंदिर में प्रेमी जोड़े की शादी करा दी।

शादी में बाराती और घराती दोनों ही पुलिसवाले थे। बेहद ही शादी समारोह में प्रेमी जोड़े ने मंत्रोच्चारण के बीच एक-दूसरे को वरमाला पहनाकर और मां महथिन को साक्षी मानकर जीवन भर एकदूसरे का साथ निभाने की कसम खायी। जगदीशपुर एसडीपीओ और बिहिया थानाध्यक्ष समेत तमाम थाना स्टाफ की मौजूदगी में हुई इस शादी का गवाह इलाके के लोग भी बने और वर-वधू को अपना आशीर्वाद दिया।  

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...